Wednesday, August 26, 2009

सैलीब्रिटीस इन कॉर्बेट नेशनल पार्क

यह चित्र मेरा [कौस्तुभ का] है
इस पर्यटक सीज़न में हमें टाइगर लैंड में बहुत से अति प्रसिद्द सिने कलाकारों की मेजबानी का शुभ अवसर प्राप्तहुआ । इनमें ' अपूर्व अग्निहोत्री' , 'इरफान खान' , 'ललित तिवारी' , 'स्वाति अग्निहोत्री' , 'आदित्य देव' आदिप्रमुख थे । इसके अलावा हमें भारतीय क्रिकेट टीम के कोच ' गैरी क्रिस्टन' की मेजबानी का भी अवसर प्राप्त हुआ।
'अपूर्व' एवम 'कौस्तुभ' 'अपूर्व' व 'शिल्पा' हमारी कॉर्बेट की टीम के साथ
इनमे सबसे ज्यादा प्रसिद्द सिने कलाकार 'अपूर्व अग्निहोत्री' थे जो अपनी कई सुपर हिट फिल्मों के लिए जानेजाते हैं जिनमें 'परदेश' तथा 'कसूर' सबसे हिट थीं। इसके अलावा उनके प्रसिद्द सीरियल 'जस्सी जैसी कोई नहीं' टेलीविजन सीरियल में उनकी 'अरमान सर' की भूमिका को कोई कैसे भुला सकता है
'अपूर्व' व 'शिल्पा' जंगल सफारी करते हुए ।
'अपूर्व' के साथ आए अन्य कलाकारों में 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' टेली विजन सीरियल में 'गंगा' कीभूमिका निभा रही 'शिल्पा अग्निहोत्री' भी थी जो की 'अपूर्व अग्निहोत्री' की पत्नी हैं। शेष कलाकारों को हमपहचान नही सके क्यांकि वो इतने प्रसिद्द नही थे । 'अपूर्व अग्निहोत्री' की ही तरह बॉलीवुड फिल्मों के दूसरे बड़े सितारे 'इरफान खान' की मेजबानी का सौभाग्य भीप्राप्त हुआ। 'इरफान खान' भी कई सुपरहिट फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।
'इरफान खान' एवं 'बबलू पांडे (हमारे काशीपुर ऑफिस से)'
तीसरी प्रमुख शख्सियत जिनकी मेजबानी हम ने की, वो थे 'ललित तिवारी' जो की 'महाभारत' सीरियल में 'संजय' के पात्र में थे। वैसे 'ललित तिवारी' उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं तथा उनका घर कॉर्बेट से मात्र ६२ किमीदूर प्रसिद्द हिल स्टेशन 'नैनीताल' में है। इसके अलावा एक और टेली विजन कलाकार 'आदित्य देव' कि मेजाबानीहम ने कि जो कि 'रामानंद सागर' के सीरियल 'साईं बाबा' में मुख्य भूमिका में हैं।
'ललित तिवारी' व 'प्रेम बिष्ट (नेचुरलिस्ट)' 'आदित्य देव' व 'अमृत पांडे (नेचुरलिस्ट)
बॉलीवुड कलाकारों के अलावा 'गैरी क्रिस्टन' भी एक महत्वपूर्ण शख्सियत थे। वह भारतीय क्रिकेट टीम के कोचहैं तथा हमारे शहर में भी लोग उनको पहचानते हैं।
'गैरी क्रिस्टन' एवं 'अमृत पांडे(नेचुरलिस्ट)
आपको ये लेख कैसा लगा कृपया अपनी राय से अवगत जरूर कराएँ तथा अगर आप कॉर्बेट नेशनल पार्क के भ्रमणपर आना चाहते हैं तथा कुछ जानकारी चाहते हों तो मुझे संपर्क कर सकते हैं , एक स्थानीय युवक होने के नाते मुझे आप को जानकारी देने में खुशी होगी।
  कॉर्बेट नेशनल पार्क से आपका साथी
 कौस्तुभ पांडे  
प्रकृतिवादी (Naturalist)
रानीखेत रोड, लखनपुर,  
कॉर्बेट सिटी रामनगर, 
 उत्तराखंड, भारत-२४४७१५ 
 फ़ोन : +91 87250 22280 

ई मेल : info@CorbettTigerReserve.com South Kolkata Portal

1 comments:

Unknown said...

"Nice Article! Thanks for sharing with us.
Corbett National Park India"

Post a Comment